Menu

 

सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा- 2017 के परिणाम घोषित

सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा- 2017 के परिणाम घोषित

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 13 अगस्त, 2017 को सम्मिलित चिकित्‍सा सेवा परीक्षा, 2017 के लिए आयोजित कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा (भाग-I) और अक्टूबर-दिसंबर, 2017 के दौरान आयोजित व्‍यक्तित्‍व परीक्षण (भाग-II) के परिणामों के आधार पर, (i) रेलवे के अंतर्गत सहायक मंडल चिकित्‍सा अधिकारी; (ii) भारतीय आयुध निर्माणी स्‍वास्‍थ्‍य सेवा के अंतर्गत सहायक चिकित्‍सा अधिकारी; (iii) केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सेवा के कनिष्‍ठ वेतनमान के पद; (iv) नई दिल्‍ली नगरपालिका परिषद के अंतर्गत सामान्‍य ड्यूटी चिकित्‍सा अधिकारी और (v) पूवीं दिल्‍ली नगर नगम, उत्‍तर दिल्‍ली नगर निगम एवं दक्षिण दिल्‍ली नगर निगम के अंतर्गत‍ सामान्‍य ड्यूटी चिकित्‍सा अधिकारी ग्रेड-II के पदों पर नियुक्ति के लिए अनुशंसित उम्‍मीदवारों की योग्यताक्रम में सूची जारी कर दी गई है।

विभिन्‍न पदों पर नियु‍क्तियां, उपलब्‍ध रिक्‍तियों की संख्‍या के अनुसार और उम्‍मीदवारों द्वारा पात्रता संबंधी निर्धारित सभी शर्तों और जहां आवश्‍यक हो, सत्‍यापन के संतोषप्रद तरीके से पूरा करने के अध्‍यधीन की जाएंगी। उम्‍मीदवारों को विभिन्‍न सेवाओं में आबंटन उनके द्वारा प्राप्‍त रैंक और उनके द्वारा दी गई वरीयता के अनुसार किया जाएगा। 185 उम्‍मीदवारों की उम्‍मीदवारी अनंतिम है।

अनंतिम रूप से अनुशंसित उम्‍मीदवारों को नियुक्ति प्रस्‍ताव तब तक जारी नहीं किया जाएगा, जब तक आयोग, इन उम्‍मीदवारों से प्रतीक्षित मूल दस्‍तावेजों की जांच नहीं कर लेता। ऐेसे उम्‍मीदवारों की अनंतिम स्थिति, अंतिम परिणाम की घोषणा की तिथि से छह माह की अवधि तक ही रहेगी। यदि संबंधित उम्‍मीदवार, इस अवधि के दौरान आयोग द्वारा अपेक्षित दस्‍तावेज जमा करने में विफल रहते हैं, तो उनकी उम्‍मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और इस संबंध में आगे किसी पत्र आदि पर विचार नहीं किया जाएगा।

संघ लोक सेवा आयोग के परिसर में परीक्षा भवन के नजदीक एक “सुविधा केन्द्र” है। उम्मीदवार इस केन्द्र से अपनी परीक्षा/भर्ती के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी / स्‍पष्‍टीकरण कार्य दिवस में स्वयं आकर अथवा दूरभाष संख्या 011-23385271 और 011-23381125 से प्राप्त कर सकते हैं। परिणाम, संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट Upsc.gov.in पर भी उपलब्ध होगा। अंक-पत्र, परिणाम के प्रकाशन की तारीख के लगभग 15 दिन के अंदर आयोग की वेबसाइट पर उपलब्‍ध होंगे।

पूरी सूची के लिए यहां क्लिक करें
(Disclaimer: Please check the results with associated authorities. Apunkacareer.com would not be responsible for any error- Editor)

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.